JNU: MA Hindi Entrance Exam Guide

    Availability:      In Stock

ISBN : 978-93-89480-45-0
AUTHOR NAME : RPH Editorial Board
YEAR: 2020
BOOK CODE: R-2103
MEDIUM: Hindi
Format: Paper Back
PRICE: 220

Rs. 220

Qty:

यह अनुपम पुस्तक ‘JNU-MA (हिन्दी) प्रवेश परीक्षा’ के परीक्षार्थियों के लिए विशेष रूप से प्रकाशित की गई है। परीक्षा की आधुनिक पद्धति पर आधारित यह पुस्तक इस परीक्षा के लिए अति-उपयोगी है। पुस्तक के समुचित अध्ययन तथा गहन अभ्यास द्वारा परीक्षार्थी का ज्ञान तथा बुद्धि-कौशल निस्संदेह अपने चरमोत्कर्ष पर पहुँच सकेगा जिससे वे परीक्षा का सामना पूर्ण आत्म-विश्वास के साथ, सफलतापूर्वक कर सकेंगे।
परीक्षा की नवीनतम पद्धति पर आधारित इस पुस्तक में पर्याप्त पठन-सामग्री एवं अभ्यास प्रश्नोत्तरों के साथ एक प्रश्न-पत्र भी हल सहित दिया गया है। पुस्तक में विभिन्न अध्यायों में संयोजित विशेष पठन-सामग्री तथा प्रत्येक अध्याय में विषय पर आधारित विभिन्न प्रकार के बहु-विकल्पीय प्रश्न पर्याप्त मात्रा में दिए गए हैं।
पुस्तक में अधिकतर अभ्यास-प्रश्न पूर्व-परीक्षाओं के आधार पर सम्मिलित किये गए हैं जोकि संबंधित विषय-विशेषज्ञों द्वारा हल किए गए हैं। अनेक चुने हुए कठिन प्रश्नों के उत्तर व्याख्यात्मक रूप में भी, हल करने की सरल विधियों के साथ, उपलब्ध करवाए गए हैं। पुस्तक के उचित अध्ययन एवं अभ्यास द्वारा परीक्षार्थी परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति से भली-भांति परिचित हो सकेंगे और परीक्षा में प्रश्नों को शीघ्रता एवं सरलता से हल करके सफलता प्राप्त कर सकेंगे।
पुस्तक में प्रस्तुत उत्कृष्ट पठन एवं अभ्यास-सामग्री जहाँ आपके लिए ‘गागर में सागर’ समान उपयोगी सिद्ध होगी, वहीं इसके साथ आपके अध्ययन तथा अभ्यास का संयोजन इस परीक्षा में सफलता द्वारा आपके उज्ज्वल भविष्य का मार्ग सुनिश्चित करेगा।

 

  • पिछले प्रश्न-प्रत्र (Solved) 2019;
  • हिन्दी भाषा और उसका विकास; हिन्दी साहित्य में इतिहास लेखन एवं आदिकाल; भक्ति काल; रीतिकाल; आधुनिक काल; हिन्दी साहित्य की गद्य विधाएं; काव्य शास्त्र और आलोचना; परिशिष्ट-कः समग्र हिन्दी साहित्य; परिशिष्ट-खः हिन्दी के रचनाकार एवं उनकी रचनाएँ।

You Recently Viewed Products