SBI: PO (Phase-I) Preliminary Exam Guide

    Availability:      In Stock

ISBN: 978-81-7812-497-1
AUTHOR NAME: RPH Editorial Board
EDITION: 2022
BOOK CODE: R-59
MEDIUM: Hindi
FORMAT: Paper Back
PRICE: 320

Rs. 320

Qty:

परीक्षा की नवीनतम पद्धति पर आधारित यह पुस्तक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा आयोजित प्रोबेशनरी आफिसर Preliminary Exam (Phase-I) के परीक्षार्थियों के लिए विशेष रूप से प्रकाशित की गई है। पुस्तक में पर्याप्त अध्ययन एवं अभ्यास-सामग्री के साथ पिछले वर्षों के प्रश्न-पत्र भी हल सहित दिए गए हैं।
पुस्तक में आनलाइन वस्तुनिष्ठ परीक्षा हेतु सभी विषयों पर पर्याप्त पठन-सामग्री एवं अभ्यास-प्रश्नोत्तर (MCQs) उपलब्ध करवाए गए हैं, जिनकी रचना संबंधित विषय-विशेषज्ञों द्वारा की गई है।
अभ्यर्थियों की बेहतर जानकारी के लिए अनेक चुने हुए प्रश्नों के उत्तर व्याख्यात्मक रूप में भी दिये गए हैं। इनकी मदद से पाठक परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति एवं उन्हें सरलता से हल करने की विधियों से भली-भांति परिचित हो सकेंगे और परीक्षा के लिए स्वयं को पूर्ण रूप से तैयार कर सकेंगे। इसके साथ-साथ आनलाइन परीक्षा से संबंधित महत्त्वपूर्ण जानकारी भी पुस्तक में प्रस्तुत की गई है जिससे कि पाठकों को नई परीक्षा-प्रणाली से अवगत करवाया जा सके।
पुस्तक में विभिन्न अध्यायों में संयोजित सरल पठन.सामग्री तथा प्रत्येक अध्याय के अंत में विषय पर आधारित वस्तुनिष्ठ प्रश्न पर्याप्त मात्रा में दिए गए हैं जोकि पूर्व परीक्षा-पत्रों पर आधारित हैं और विशेषज्ञों द्वारा हल किए गए हैं। इनके समुचित अध्ययन तथा अभ्यास द्वारा पाठकों का ज्ञान तथा परीक्षा-कौशल अपने चरमोत्कर्ष पर पहुँच सकेगा और परीक्षा में उनकी सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा।

  • Previous Year's Paper (Solved) 2020 to 2015;
  • English Language;
  • Quantitative Aptitude;
  • Reasoning Ability.

You Recently Viewed Products