Himachal General Knowledge-Ek Parichaya

    Availability:      In Stock

ISBN : 978-93-87604-15-5
AUTHOR NAME : RPH Editorial Board
YEAR: 2018
BOOK CODE: R-900
MEDIUM: Hindi
Format: Paper Back
PRICE: 50

Rs. 50

Qty:

इस अनूठी पुस्तक ‘हिमाचल सामान्य ज्ञान - एक परिचय’ की रचना विशेष रूप से उन पाठकों के लिए की गई है जो भारत के इस अति-महत्त्वपूर्ण प्रदेश के विषय में विभिन्न कारणों, जैसे-प्रतियोगी परीक्षाओं, नौकरी, व्यवसाय, पर्यटन, तीर्थाटन अथवा अन्य प्रयोजनों हेतु वस्तुनिष्ठ एवं गहन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।
पुस्तक का प्रमुख उद्देश्य प्रदेश़ से संबंधित व्यापक जानकारी को क्रमबद्ध, वस्तुनिष्ठ एवं उपयोगी रूप में प्रस्तुत करना है। पुस्तक पूर्णतः सरल एवं पाठक-मित्रवत् रूप में प्रस्तुत की गई है जिससे कि पाठकों को प्रदेश के सामान्य ज्ञान संबंधी सभी पहलुओं से भली प्रकार अवगत करवाया जा सके और उनकी जानकारी को परिपूर्ण बनाया जा सके।
पुस्तक हिमाचल प्रदेश से संबंधित विभिन्न विषयों एवं प्रकरणों की एक इंद्रधनुषी झलक प्रस्तुत करती है। इसमें विभिन्न विषयों पर महत्त्वपूर्ण वस्तुनिष्ठ जानकारियाँ उपलब्ध करवाई गई हैं, जैसे-इतिहास, भूगोल, शासन.व्यवस्था, संस्कृति, अर्थव्यवस्था, कृषि, शिक्षा, वन, पर्यटन, जनसंख्या तथा उद्योग आदि। पाठकों को प्रतिस्पर्धा में अन्य प्रतियोगियों से आगे रखने के लिए पुस्तक में समसामयिक घटनाचक्र तथा अभ्यास हेतु बहुसंख्य वस्तुनिष्ठ प्रश्नोत्तर भी उपलब्ध करवाए गए हैं।
पुस्तक के प्रत्येक पृष्ठ में हिमाचल प्रदेश से संबंधित नवीनतम सामान्य ज्ञान का बहु.उपयोगी कोष संचित किया गया है जो यथार्थ ही इसे ‘गागर में सागर’ प्रमाणित करेगा।

Who's Who & Himachal Pradesh Ek Drishti Mein

You Recently Viewed Products