Saikdo Rog Hazaro Upchaar: Ghar ka Vaidh

    Availability:      In Stock

ISBN : 978-93-87918-25-2
AUTHOR NAME : Krishan Kalki, Ram Murari & Krishan Murari Roy
YEAR: 2018
BOOK CODE: A-10
MEDIUM: Hindi
Format: Paper Back
PRICE: 120

Rs. 120

Qty:

यह अनुपम पुस्तक ‘सैकड़ों रोग हज़ारों उपचार’ जिसे आप ‘घर का वैद्य’ भी कह सकते हैं, छोटी-बड़ी आम व्याधियों से बचाव एवं उनके घरेलू इलाज के नुस्खों का एक अनमोल खजाना है। भारत के आम घरों में सदियों से सफलतापूर्वक प्रयोग किये जाने वाले इन अचूक नुस्खों को नई पीढ़ी के लोगों तक सरल, सुव्यवस्थित, पाठक-मित्रवत् एवं उपयोगी रूप में प्रस्तुत करने की चुनौती इस पुस्तक के रूप में पूर्ण हुई है।
पुस्तक में विभिन्न रोगों के लक्षण, उनके उपचार के नुस्खे, सावधानी एवं बचाव के तरीके सरल एवं सुव्यवस्थित ढंग से प्रस्तुत किए गये हैं।
यह पुस्तक वर्षों की अथक खोज, विस्तृत योजना तथा पाठकों की अनंत आवश्यकताओं पर गहन अध्ययन का सुपरिणाम है।
आशा है, पुस्तक में संचित घरेलू उपचारों का खजाना निश्चित ही प्रत्येक परिवार में पूर्वजों के ज्ञान की धरोहर के रूप में स्थान बनाएगा एवं पुस्तक छोटी-बड़ी, समय-असमय होने वाली आम व्याधियों से बचाव व उनके घरेलू उपचार सुझाने में पूर्ण रूप से सफल होगी।

सिर एवं मस्तिष्क के रोग; बालों के रोग; आंख के रोग; कान एवं नाक के रोग; मुंह, दांत एवं गले के रोग; गुर्दा एवं मूत्र रोग; पेट एवं यकृत के रोग; त्वचा संबंधी रोग (चर्म-रोग); श्वास एवं छाती के रोग; हृदय एवं रक्त संबंधी रोग; सौंदर्य संबंधी समस्याएं; स्त्रिायों के गुप्त रोग; पुरुषों के गुप्त रोग; बच्चों के रोग; ज्वर/बुखार; विभिन्न प्रकार के दर्द; अन्य विविध रोग; आकस्मिक रोग; विष एवं नशा।

You Recently Viewed Products